Latest News

भारतीय टीम के कुछ बड़े खिलाड़ी दबाव बनाने की कोशिश करते हैं – NITIN MENON

Published

on

जाने-माने क्रिकेट अंपायर नितिन मेनन ने हाल ही में अपने उन बयानों से चर्चा छेड़ दी है, जिसने भारतीय क्रिकेट टीम पर सवाल खड़े कर दिए हैं। अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ-साथ IPL 2023 में भी अपनी उपस्थिति के लिए जाने जाने वाले मेनन ने भारतीय टीम पर निशाना साधा और चौंकाने वाले खुलासे किए। समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि कुछ प्रमुख भारतीय खिलाड़ी भारत में खेले जाने वाले मैचों के दौरान दबाव बनाने का प्रयास करते हैं। मेनन ने इन खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया कि वे अंपायरों पर दबाव बनाकर 50-50 फैसलों को अपने पक्ष में प्रभावित करने की कोशिश करते हैं। इसके बावजूद, मेनन ने आश्वासन दिया कि वह इस तरह की रणनीति से अचंभित रहता है और निष्पक्ष निर्णय लेने पर ध्यान केंद्रित रखता है।

Nitin Menon talks about his umpiring experience in India

He didn’t take any aim but was pointing fingers at Virat Kohli and Rohit Sharma, who have had arguments with him in many games.

मेनन ने अंपायरों के व्यक्तिगत जीवन पर भी प्रकाश डाला, खिलाड़ियों के समान शारीरिक और मानसिक तैयारी की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने अपनी कठोर दिनचर्या को साझा किया, 24 घंटे की अवधि के भीतर जिम में 75 मिनट बिताने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह अंपायर की मांग वाली भूमिका के लिए शारीरिक रूप से फिट हैं। जबकि मानसिक शक्ति का शारीरिक फिटनेस से सीधा संबंध नहीं हो सकता है, मेनन ने बढ़ते दबाव को संभालने के लिए मानसिक रूप से तैयार होने के महत्व पर जोर दिया, जो कि मैच के साथ आता है।

अपनी वर्तमान व्यस्तताओं के अलावा, मेनन इंग्लैंड में चल रही एशेज श्रृंखला के अंतिम तीन टेस्ट मैचों में भी अंपायरिंग करेंगे। गौरतलब है कि जून 2020 से उन्होंने 15 टेस्ट मैचों, 24 वनडे और 20 टी20 मैचों में अंपायरिंग की है. हालांकि, यह भारतीय टीम के बारे में मेनन का बयान है जिसने सुर्खियां बटोरीं और क्रिकेट समुदाय के भीतर चर्चा की।

Read More: टीम इंडिया ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version