Latest News

“हार्दिक ने कप्तानी संभाली, जितेश, हर्षित और माधवल को प्रमुख भूमिकाएँ दी गईं: वेस्ट इंडीज़ सीरीज़ के लिए 15 सदस्यीय टी20 टीम

Published

on

पूर्व भारतीय स्पिनर Harbhajan Singh ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय टीम का खुलासा किया है। अपने YouTube चैनल पर साझा किए गए एक विशेष वीडियो में, हरभजन सिंह ने उन खिलाड़ियों को चुना, जिनके बारे में उनका मानना है कि उन्हें 4 अगस्त से शुरू होने वाली बहुप्रतीक्षित पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहिए। क्रिकेट प्रशंसक भारत और विंडीज के बीच रोमांचक मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और हरभजन सिंह की घोषणा ने आगामी श्रृंखला को लेकर उत्साह बढ़ा दिया है।

WI vs IND टी20 सीरीज के लिए हरभजन सिंह ने चुनी अपनी टीम

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज (WI vs IND) के खिलाफ रोमांचक टी20 सीरीज के लिए तैयार है, जो 3 अगस्त से 13 अगस्त तक होनी है। सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद में शुरू होगा। इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले, भारतीय क्रिकेट में एक प्रमुख हस्ती, हरभजन सिंह ने आगामी टी20 श्रृंखला के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनते हुए, सावधानीपूर्वक अपनी सपनों की टीम तैयार की है। एक अप्रत्याशित कदम में, हरभजन सिंह के टीम चयन में कई प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप रोहित शर्मा और विराट कोहली इस विशेष लाइनअप से बाहर हो गए हैं। हालाँकि, कई लोगों को हैरान करने वाले एक फैसले में, हार्दिक पांड्या को इस महत्वपूर्ण श्रृंखला के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एक रोमांचक प्रतियोगिता के लिए मंच तैयार है क्योंकि ये दो मजबूत टीमें क्रिकेट के मैदान पर आपस में भिड़ती हैं।

बहुप्रतीक्षित WI बनाम IND श्रृंखला के लिए अपनी टीम के चयन में, हरभजन सिंह ने शुरुआती कर्तव्यों का प्रभार लेने के लिए खिलाड़ियों का एक रोमांचक सेट चुना है। शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और रितुराज गायकवाड़ को शीर्ष पर भारत की बल्लेबाजी लाइनअप का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मध्य क्रम में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या और जितेश शर्मा जैसे प्रतिभाशाली समूह हैं, जो हरभजन सिंह के चयन के अनुसार टीम के विकेटकीपर के रूप में भी काम करते हैं।

यशस्वी जायसवाल, रितुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, और जितेश शर्मा को शामिल करने ने आईपीएल 2023 में अपने विस्फोटक प्रदर्शन के कारण महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया है। इन युवाओं ने अपने उल्लेखनीय बल्लेबाजी प्रदर्शन से भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों पर अमिट छाप छोड़ी है। जैसे ही श्रृंखला शुरू होगी, सभी की निगाहें खिलाड़ियों के इस गतिशील समूह पर होंगी, क्योंकि उनका लक्ष्य WI बनाम IND प्रतियोगिता पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालना है।

Read More:- टीम इंडिया ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला किया है।

इनको गेंदबाज के रूप में चुना गया हे

WI vs IND के बीच आगामी T20 श्रृंखला के लिए हरभजन सिंह के टीम चयन ने केवल दो ऑलराउंडरों को शामिल करने के कारण भौंहें चढ़ा दी हैं। कप्तान, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल के साथ पैक का नेतृत्व करते हैं। गेंदबाजी विभाग में रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और आकाश मधवाल सहित प्रतिभाओं का एक दिलचस्प मिश्रण है। इनमें अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल स्पिन विकल्प प्रदान करते हैं, जबकि तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और आकाश मधवाल के कंधों पर आती है। गेंदबाजी लाइनअप में हरभजन सिंह की रणनीतिक पसंद अनुभव और उभरती प्रतिभा के मिश्रण को दर्शाती है, जो श्रृंखला में भारत के अभियान के लिए एक दिलचस्प तत्व जोड़ती है।

Harbhajan Singh की बेस्ट टीम

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, जितेश शर्मा, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, आकाश मधवाल।

Read More: WTC फाइनल में हार के बावजूद रोहित शर्मा वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे

6,4,4,4,4.. TNPL में 22 साल के खिलाड़ी ने उड़ाई बॉलर की धजिया -तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version